> '/> थाने में प्रार्थना पत्र कैसे देते है। How to give application in police station. By sharimllb.

थाने में प्रार्थना पत्र कैसे देते है। How to give application in police station. By sharimllb.

थाने में प्रार्थना पत्र कैसे देते है।


अपनी FIR लिखाने के लिए जब हम थाने पर जाते है तो ये आवश्यक नहीं है कि वे अपने हांथ से लिखी हुई प्रार्थनापत्र ही दर्ज करे , आप अपनी प्रार्थना पत्र लिख कर दे जिसपर आपके दस्तखत हो पुलिस को उस पर भी कारवाही करनी पड़ेगी। प्रार्थना पत्र लिखना बड़ा आसान है प्रार्थना पत्र में अपनी बात को अच्छी तरह से समझा दे। आप स्पस्ट रूप से निम्नलिखित  प्रार्थना पत्र जैसी प्रार्थना पत्र लिखें। -

श्रीमान थाना प्रभारी महोदय मोहम्मदी (खीरी)

विषय-  प्रार्थी के घरमे घुस कर मार पीट करने हेतु 

श्रीमान जी
                  निवेदन है कि प्रार्थी राम सिंह नि. ग्रा.गोकन थाना मोहम्मदी जिला (खीरी) का रहने वाला है प्रार्थी के दिनांक - 08/05/2018 को सुबह 10:15 पर चार लोग जय,अमर,शाम और सुनील मेरे घर आए और मेरे घर में पहले तोड़ फोड़ की फिर लाठी से मुझे मारा और गंदी गंदी गालियां दी और जान से मार देने की घमकी दी।  जब मेरी मां ने मुझे बचाने की कोशिश की तो उन्हें मारा और कहा कि अपने बेटे को सही सालमत देखना चाहती है तो घर से बाहर मत निकलने देना और फिर तोड़ फोड़ की।और गाली देते हुए चले गए।

       अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी प्रार्थनापत्र पर जांच करके उचित कारवाही करने की कृपा करें।
         दिनांक 08/05/2018                                प्रार्थी
                                                                    1 राम सिंह




इस प्रार्थनापत्र में जहां पर नाम ,पता ,थाना व तारीख आप अपनी दालेगें और प्रार्थी की जगह पर आप एक से अधिक नाम लिख सकते है।जितनी अच्छी  तरह से आप अच्छा लिखेगे उतना अच्छा है। इस में अपने दस्तखत करके थाने में दे दे।

कानून की जानकरी प्रत्येक नागरिक को होनी चाहिए अधिक जानकारी के लिए- https://sharimllb.blogspot.com/?m=1

MORE


3 Comments

  1. आपने application का format बहुत अच्छे ढंग से लिखा है. आपको देखकर मैं ब्लॉगिंग शुरू किया है. आपके लेख से प्रभावित होकर मैंने पत्र लेखन से संबंधित एक लेख लिखा है. कृपया मेरे वेबसाइट विजिट करें. कोई कमी हो तो कमेंट करके जरूर बताइएगा.

    ReplyDelete